गणतंत्र दिवस पर बोलीं कांग्रेस विधायक, सरकार के इस फैसले से 15 लाख किसानों को मिलेगी राहत

गणतंत्र महोत्सव के मुख्य समारोह में सिहावा विधायक डॉक्टर ध्रुव ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली । इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का प्रदेश की जनता के नाम संदेश वाचन किया । स्कूली छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत की। शासकीय विभागों द्वारा जिले के विकास गाथा को दर्शाते हुए आकर्षक झांकी भी प्रस्तुत किया गया। शनिवार को शहर के एकलव्य खेल परिसर में गणतंत्र मौसम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । 
संदेश वचन में उन्होंने कहा कि आज गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर राज्य सरकार ने घोषणा की है कि किसानों की लगभग 15 वर्षों से लंबित सिंचाई कर की बकाया राशि को मिलाकर अक्टूबर 2018 तक सिंचाई करके 207 करोड़ रुपए की बकाया राशि भी माफ कर दी है। इससे लगभग 15 लाख किसानों को राहत मिलेगी ।</p>
उन्होंने कहा कि किसानों को कर्ज के कुचक्र से मुक्ति दिलाए बिना उनकी और गांव की स्थिति सुधरी नहीं जा सकती, इसलिए राज्य सरकार ने मंत्री परिषद की पहली बैठक में 16 लाख 65 हजार किसानों का करीब 6 हजार 230 करोड रुपए का अल्पकालीन कृषि ऋण माफ कर दिया है ।
इस फैसले का न सिर्फ किसान परिवारों ने बल्कि प्रदेश के सभी वर्गों ने समर्थन किया है । यह इस बात का सुखद संकेत है कि प्रदेश अपनी समरसता की मूल धारा पर बना रहना चाहता है। कोई प्रतिगामी विचार ताकत या सत्ता के बल पर हमारे भाईचारे को क्षति नहीं पहुंचा सकता।

More videos

See All