बीजेपी के राज में बेटियाँ असुरक्षित।
Latest Article

बीजेपी के राज में बेटियाँ असुरक्षित।

Author: Navjot Saini   30 May 2018

बीजेपी के राज में बेटियाँ असुरक्षित।

भारत, जिसे हम देवी देवताओ का देश कहते है, जिस देश मे स्त्री को देवी का नाम देते है, उसी देश मे आजकल 5-6 साल की छोटी-छोटी बच्चियो के साथ रेप हो रहे है। उन्हे मौत के घाट उतार दिया जा रहा है। हाल ही में जम्मू-कश्मीर में 8 साल की बच्ची का रेप हुआ ओर बेरहमी से उसे मार डाला गया।लड़की को लगभग एक सप्ताह तक एक मंदिर में कैद रखा गया और कई बार उसके साथ बलात्कार किया गया। बाद में उसकी हत्या कर दी गई। बलात्कार और हत्या केवल मुस्लिमों के उस समुदाय को क्षेत्र से भगाना था, जिस समुदाय से वो बच्ची संबंध रखती थी। इस घटना पर सभी राजनैतिक दल अपनी वोट की रोटियाँ सेंकते रहे।

वहीं उन्नाव में एक बीजेपी नेता पर एक युवती के साथ गैंगरेप का आरोप लगा था जिसके सबूत आज सीबीआई को मिल गए हैं। देश के सबसे बडे़ राज्य उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले मे बीजेपी विधायक पर एक लडकी के साथ रेप करने के आरोप लगे। पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट तक नहीं लिखी। बाद में, पीड़िता के पिता को पीट पीट कर क़त्ल कर दिया गया जिसका आरोप विधायक के भाई पर लगा है। मीडिया तब जागी, जब पीड़िता ने मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने आत्मदाह की कोशिश की। मामले को तूल पकड़ता देख योगी आदित्यनाथ ने इसे संज्ञान में लिया। मामला सीबीआई को सौंपा गया। सीबीआई को जाँच करते हुए विधायक सेंगकर के खिलाफ रेप के और पुलिस के खिलाफ लापरवाही बरतने/मामला दर्ज न करने के भी सबूत मिले हैं।

बीजेपी के नेताओं के खिलाफ ये कोई पहला आरोप नहीं है। ऐसे आरोप इन पर लगते रहे हैं।

मध्य प्रदेश के मोरेना मे दलित महिला के साथ बीजेपी नेता ने अपने दो सहयोगी के साथ सामूहिक बलात्कार किया ।  जहाँ बीजेपी की 25 साल से सरकार है।

गुजरात के वडोदरा मे जून 2017 मे शाम के समय यूनिवर्सिटी की छात्रा के साथ बीजेपी नेता जयेश पटेल ने रेप किया और पुलिस ने कुछ नही किया।

हरियाणा मे 6 दिन मे 6 रेप हुए । ये प्रशासन की कितनी बडी लापरवाही थी। अगर प्रशासन पहले ही दिन अपराधी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करता तो संख्या 6 रेप तक नहीं पहुँचते।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तो नारा दिया था  “बेटी बचाओ, बेटी पढाओ”। लेकिन मोदी जी, ये तो बता देते कि बेटियों को आपकी ही पार्टी के नेताओं से बचाना है। मोदी जी, आप ने बोला था - "बेटी बचाओ बेटी पढाओ” लेकिन उसे शायद अब "बेटी पढाओ ओर बीजेपी नेताओ से बेटी बचाओ” हो जाना चाहिए।

भारत में कानून व्यवस्था जब तक सही नही होगी देश का सुधार नही हो सकता है। वैसे केवल कानून सख़्त कर देने से रेप जैसे अपराध नहीं रुकेंगे। इसके लिए कानून का सही इम्प्लीमेंटेशन और लोगों की मानसिकता में सुधार ज़रूरी है वरना यहाँ आने से लोग डरेंगे। अगर निर्भया और असिफा जैसी लड़कियो के रेप होते रहे, माता-पिता को अपनी बेटियाँ सुरक्षित नही दिखी तो उन्हें कैसे पढने के लिए भेजा जाएगा। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ नारे की सफलता के लिए ज़रूरी है समाज को बेटियों के लिए सुरक्षित बनाना।

MOLITICS SURVEY

क्या लोकसभा चुनाव 2019 में नेता विकास के मुद्दों की जगह आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति कर रहे हैं ??

हाँ
नहीं
अनिश्चित

TOTAL RESPONSES : 31

Caricatures
See more 
Political-Cartoon,Funny Political Cartoon
Political-Cartoon,Funny Political Cartoon

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know